श्री साईं सच्चरित्र संदेश

"तुम्हें अपने शुभ अशुभ कर्मो का फल अवश्य ही भोगना चाहिए I यदि भोग अपूर्ण रह गया तो पुनजन्म धारण करना पड़ेगा, इसलिये मृत्यु से यह श्रेयस्कर है कि कुछ काल तक उन्हें सहन कर पूर्व जन्मों के कर्मों का भोग समाप्त कर सदेव के लिये मुक्त हो जाओ" I


"जो मुझे प्रेम से पुकारता है उसके सन्मुख मै अवलिम्ब प्रगट हो जाता हूँ" |

Thursday, January 26, 2012

साई बाबा का अदभुत आशीर्वाद

साई बाबा वास्तव मे कलियुग के भगवान हैं । कोई विश्वास करे न करे लेकिन मेरे लिये तो बाबा भगवान ही हैं । शायद बाबा का मूल मंत्र इसी लिये श्रद्धा और सबुरी है । उन्होने तो अपने भक्तो के कल्याण के लिये ही शायद इस मंत्र से दीक्षित करने की दिशा दी होगी । मेरे साथ भी बाबा ने दो माह के अन्तराल मे ही ऐसा चमत्कार दिखाया की मेरे विश्वास की नीव ही बाबा ने पक्की कर दी । मैं    देहरादून मे बाला वाला ग्राम का रहने वाला हू । मैं विन्द्लास फार्मा मे सर्विस करता था । वेतन भी बहुत अच्छा मिलता था । लेकिन मैं देहरादून मे ही घर के पास  सर्विस करने से संतुष्ट नही था ,जबकि मुझे मेरे साथ वाले बहुत ही लक्की कहते थे , क्योकी एजुकेशन पूरी करने के बाद घर के पास ही इतने अच्छे वेतन की सर्विस जो मिल गयी थी । 

मैं देहरादून से बाहर जाकर सर्विस करना चाहता था । हमारे घर से दो -तीन किलोमीटर की दूरी पर ग्राम नकरोन्दा-बाला वाला मे गुलर घाटी  मार्ग पर शिरडी साई बाबा का मन्दिर है । अक्सर गुरुवार के दिन मैं मन्दिर जाता ही था । एक दिन मेरे मन मे आया की मैं बाबा से ही कही घर से बाहर की सर्विस के लिये मन्नत करलू । एक गुरुवार को मैने बाबा से प्रार्थना की , यदि बाबा आपने मेरी सर्विस देहरादून से बाहर लगवा दी तो मैं आपके मन्दिर मे प्रसाद अर्पण करूँगा  ।

 इस बीच मुझे चार -पाच स्थानों के बहुत अच्छे जोब् ओफर भी मिल चुके थे । परन्तु मैं तो देहरादून से बाहर ही सर्विस चाह रहा था । मुझे लगा शायद बाबा अपने प्रति श्रद्धा और सबुरी  की परीक्षा ले रहे हैं । लेकिन मुझे तो बाबा पर पूर्ण श्रद्धा थी । ठीक उसी समय हिमाचल प्रदेश मे एक फार्मा कम्पनी मे नियुक्ति हेतु विज्ञापन निकला और मैने आवेदन कर दिया । बाबा की कृपा देखिये की मुझे  कम्पनी द्वारा साक्षात्कार हेतु बुला लिया गया । बाबा के आशीर्वाद से मैं दो माह के अन्दर ही देहरादून से  बाहर हिमाचल प्रदेश मे एक बहुत अच्छी सर्विस पा गया । ऐसा बहुत ही कम देखा गया है जब एक साधारण व्यक्ति इस प्रकार का प्रयास करे और उसकी मेहनत सफल हो जाये । ये तो बाबा ही हैं जो अपने भक्तो की हर मनोकामना को पूर्ण करते हैं । विशेष कर इस मन्दिर मे स्थित गुरु स्थान का तो बहुत ही anokhaa  महत्व है जहा बाबा अपने भक्तो की मनोकामना को पूर्ण कर आशीर्वाद देते  हैं । 

ऋषि चन्दोला-बाला वाला ,देहरादून 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.